T20 World Cup : T20 वर्ल्ड से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किए बड़े बदलाव , इन प्लेयर्स को आराम दिया है .

Australia vs England : T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचो की सीरीज खेलनी है , लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने कुछ इन प्लेयर्स को आराम दिया है .

T20 World Cup : T20 वर्ल्ड से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किए बड़े बदलाव , इन प्लेयर्स को आराम दिया है .
Australia team squad { Photo-social media }credit

Australia vs England :ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच T20 World Cup 2022 से पहले तीन टी20 मैचो की सीरीज खेली जानी है .टी20 विश्व कप से पहले सारे खिलाडियों को भरपूर आराम देने के उधेस्य से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के विरूद्ध पहले टी20 के लिए अपने टीम से पहली पसंद के गेंदवाजो को बाहर रखा है . इंग्लैंड के खिलाफ तीन मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के पर्थ और कैनबरा में खेले जाने है.

और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदवाज मिचेल स्टार्क ,जॉस हेजलवुड ,पेट कमिंस , एडम जेम्पा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ पहले मैच के लिए पर्थ जाने की जरूरत नहीं समझे है .यह सारे खिलाडी अब सीधा दुसरे मैच के लिए कैनबरा में ही टीम के साथ जुड़ेंगे .

इन प्लेयर्स को जगह मिली

इंग्लैंड सीरीज में मार्कस स्टॉयनिस ,केन रिचर्डसन और एशटन एगर टीम में अपनी वापसी करेंगे ,साथ ही केमरन ग्रीन वो एपीआई जगह पर बरक़रार रहेंगे . और लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन और तेज गेंदवाज नाथन एलिस को भी पहले मैच के लिए टीम में जोड़ा गया है .

निगाहे T20 World Cup जितने पर है

वेस्टइंडीज के उपर पहले मैच में करीबी जीत के बाद पेट कमिंस ने कहा था की हमें एक विश्व कप जितना है और उसके लिए हमें सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में आना होगा . इन पांच मैचो में बहुत जरूरी है की हम अपना बहुत ज्यादा एनर्जी नहीं गवाए . हम अभी भारत में भी तीन मैच खेल कर के आये है . आप अगले कुछ मैच में अपने कुछ खिलाडियों को विश्राम करते देख सकते है इस सब का मेन उद्धेस्य यह है की हम विश्व कप के शुरुवात में ही बल्कि नहीं आखिर तक भी हर परिस्थिति के लिए तयार रहे .

सलेक्टर जॉर्ज बेली ने दिया बयान

रिचर्डसन और मिचेल मार्श जो अपने टखने की चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज के विरूद्ध पहले टी20 में बतौर विशेषज्ञ  बल्लेवाज खेले थे .वे गुरुवार को पर्थ चले गए है और शुक्रवार को ब्रिसबेन में दुसरे मैच में नहीं होंगे .सलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा की हाई परर्फोमेंस टीम और चयनकर्ताओ ने इन मैचो का आयोजन विश्व कप के लिए खिलाडियों को तैयार रखने के लिए किया है .कुछ प्लेयर्स तैयारी के लिए पहले ही पर्थ पहुच गए है और कुछ को हम इस यात्रा से छुट दे रखे है .

पर्थ में पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऐरोन फिंच { कप्तान },डेविड वार्नर ,मिचेल मार्स ,केमरन ग्रीन ,स्टीवन स्मिथ ,मार्कस स्टॉयनिस , टीम डेविड ,जोंस इंग्लिश ,डेनीयल सैम्स ,शॉन एबट ,एशटन एगर , मिचेल स्वेप्सन , नाथन एलिस ,केन रिचर्डसन .

दो मैचो के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम केनबरा में

ऐरोन फिंच { कप्तान },डेविड वार्नर ,मिचेल मार्स ,केमरन ग्रीन ,स्टीवन स्मिथ , ग्लेन मैक्सवेल , मार्कस स्टॉयनिस , टीम डेविड ,जोंस इंग्लिश ,डेनीयल सैम्स ,शॉन एबट ,एशटन एगर ,मिचेल स्टार्क ,जॉस हेजलवुड ,पेट कमिंस , एडम जेम्पा,केन रिचर्डसन .

READ MORE :- T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रहे है टीम इंडिया ? टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने जताए वजह .

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search