T20 World Cup India vs Australia : भारतीय ‘पेस बोलर ‘से चयनकर्ताओ को भी चिंता ,टीम मनेजमेंट से करेंगे बात.

T20 World Cup India vs Australia : मोहाली में सीरिज के पहले ही टी20 मैच में हार्दिक पंड्या की 71 रनों की तूफानी पारी और ओपनर केएल राहुल के अर्द्धशतक की बदोलत भारत ने 06 विकेट पर 208 रन बनाए लेकिन गेंदबाज ने लक्ष्य का बचाओ नहीं कर सके .टीम इंडिया को टी20वर्ल्ड कप में पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से सामना करना है.

T20 World Cup India vs Australia : भारतीय 'पेस बोलर 'से चयनकर्ताओ को भी चिंता ,टीम मनेजमेंट से करेंगे बात.
India team {photo-social media}

Indian Bowling, T20 World Cup India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया मेजबानी में इस वर्ष होने वाली टी20 वर्ल्ड कप में अब करीब चार हफ्ते ही बाकी रह गए है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट मे अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी .टीम का चयन कर लिया गया है जिसकी कमान कप्तान रोहित शर्मा संभालेंगे . इसी बीच भारतीय चयनकर्ताओ को इस बात को लेकर चिंतित है की इंडिया टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरिज के पहले ही टी20 में इस तरह की गेंदबाजी कि ये बहुत ही चिंता का विषय है.

पहले टी20 में गेंदबाज रहे विफल

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के ‘हाई-वोल्टेज’ मैच को अब से करीब लगभग एक महिना ही बाकी रह गए है.वही रोहित शर्मा जहां टीम इंडिया की कमान संभालेंगे तो वही एक तरफ बाबर आजम के पास पाकिस्तान की कमान होगी.इसी बीच भारतीय पेस बोलर अटेक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टी20 मैच में बेबस सा नजर आया है. हलाकि उमेश यादव ने दो विकेट जरूर लिए है लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप के टीम में नहीं है. अनुभवी पेसर भुनेश्वेर कुमार के पर्दर्शन में काफी गिरावट के साथ भारतीय गेंदबाजी का आक्रमण उतना प्रभावशाली नहीं दिख पा रहा है. इसी को लेकर चयनकर्ताओ में थोड़ी चिंता में दिख रहे है.

टीम मनेजमेंट से करेंगे बात

ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बहुत परेशान और निराश नजर आ रहे है. वह इस बात को लेकर काफी असमंजस में थे की भारतीय गेंदबाज 208 रन की बचाओ नहीं कर पाए . हलाकि पिच ने बल्लेबाजो का अच्छा समर्थन किया लेकिन ये भी माना जा रहा है की चयनकर्ता चीजो को सुलझने के लिए टीम मनेजमेंट से बात करेंगे .

एक मैच के आधार पर बाहर किसी प्लेयर्स को नहीं कर सकते

बीसीसीआई से जुड़े एक चयनकर्ता से इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट में कहा गया है,’बेशक’ यह एक चिंता का विषय है की हमारे भारतीय गेंदबाज 208 रन का बचाओ नहीं कर पाए. लेकिन यह भी हमे सझना होगा की अभी भी वक्त है.आपको यह भी मानना होगा की मोहाली की पिच बल्लेबाजी के लिये तयार किया गया है.इसीलिए एक मैच के आधार पर बाहर किसी प्लेयर्स को नहीं कर सकते . हम टीम मेनेजमेंट से इस बारे में मदद के लिया बात करेंगे.

मोहाली में बड़ा लक्ष्य नहीं बचा पाए थे

भारतीय टीम के गेंदवाज मोहाली में सीरिज के पहले ही टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा पाए थे. हलाकि हार्दिक पांडिय की 71 रनों की तूफानी पारी खेले और वही ओपनर केएल राहुल के अर्ध्सतक की बदोलत भारत ने उस मैच में 06 विकेट पर 208 रन बनाए लेकिन इसके बाबजूद भी गेंदबाज लक्ष्य का बचाओ नहीं कर पाए .

ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया बाकी चार गेंद रहते ही बड़े आसानी से.वही अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए और पेसर गेंदबाज उमेश यादव ने दो विकेट लिए.और बात करे भारत के अनुभवी गेंदबाज भुनेश्वर कुमार काफी महंगे रहे और इन्होने 52 रन लुटाया .वही हर्शल पटेल ने भी कुछ करके नहीं दिखा पाए और उन्होने भी 49 रन लुटा दिए और कोई विकेट नहीं ले पाए.

Read More :- CC MEN’S T20 World Cup 2022 : AUS सीरिज के बीच कोच राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम , BCCI के सामने रख दी ये 2 माँग

ये खबर आपने पढ़ी नंबर १ वेबसाइट Amarbhart .com पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Home
Search