T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah : बुमराह की इंजरी को लेकर सौरभ गांगुली ने दिए बड़े अपडेट , बोले की कुछ दिनों में होगा पूरा साफ

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah : BCCI के प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली ने बुमराह की इंजरी को लेकर एक ऐसी बड़े अपडेट दिए है जिससे फैन्स का दिल खुश हो जायेगा . और उन्होने ये भी कहा है की 3-4 दिन में सब साफ होगा ,और फ़िलहाल हम ये नहीं कह सकते की बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है.

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah : बुमराह की इंजरी को लेकर सौरभ गांगुली ने दिए बड़े अपडेट , बोले की कुछ दिनों में होगा पूरा साफ
BCCI Adhyaksh Sourabh Ganguli and Jasprit Bumrah { photo-social media}

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरो पर बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ी जानकारी दी गई है .इन खबरों के बीच BCCI के प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली ने इस बात का भी खंडन किया है की बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है . बृहस्पति वार को यह खबर आई थी की प्रमुख भारतीय तेज गेंदबाज ‘बेक स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के साथ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है . हलांकि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए फ़िलहाल BCCI ने मोहम्द सिराज को टीम में बुमराह के जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिए है.

BCCI प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली को अब भी उम्मीद है

सौरभ गांगुली ने जोर देकर कहा की बुमराह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए है तैयार है . उन्होने यह भी कहा की T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah को अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं किया गया है .देखते है आगे क्या होता है . मुझे तो पता नहीं { क्या वह ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे } हम 3-4 दिनो में पता लगा लेंगे . उम्मीद रखे और फ़िलहाल अभी उन्हे बाहर न करे.

इससे पहले वाले बैक इंजरी के कारण ही बुमराह एशिया कप 2022 में भी खेल नहीं पाए थे. जहा उनकी कमी टीम इंडिया को खूब खली थी .और परिणाम एशिया से कप हाथ धोना पड़ा ,लेकिन एशिया कप के बाद बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिन वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले ही मैच में वह प्लेयिंग 11 में शामिल नहीं हो सके थे . BCCI की तरफ से ये कहा गया है उन्होने पीठ में दर्द की सिकायत की है लेकिन बृहस्पति वार को उनके टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर सामने निकल कर आने लगी है.

बुमराह को लेकर फैन्स में बड़ी ही उम्मीद है

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah के बीच सौरभ गांगुली की बातो ने उन तमाम फैन्स को एक बड़ी उम्मीद दे दी है जो बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद , वर्ल्ड कप में भारत की उम्मीदो को लेकर दुखी थे . जहा तक वर्क लोड की बात है तो बुमराह ने इस वर्ष ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेला है . उन्होने आईपीएल 2022 के बाद केवल 3 T20I मैच ही खेले है.

स्ट्रेस फ्रैक्चर क्या है आखिर ?

कई बार खिलाडियों को हडियो में मामूली फ्रैक्चर हो जाते है . वेबएमडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक ,हडियो में यह दरार रनिंग ये बार -बार स्ट्रेस की वजह से होता है .हालंकि यह बेहद दर्द से भरा होता है जिसे होने में कम से कम 4-6 महीने या उससे ज्यादा वक्त भी लग सकते है. सही समय पर ये इलाज नहीं हुआ तो समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है. कई खिलाडी इसी के चलते सर्जरी तक कराते है.

2016 में डेब्यू किया था जसप्रीत बुमराह

2016 में डेब्यू किया था जसप्रीत बुमराह .उन्होने अपने खतरनाक गेंदबाजी के बल पर लोगो से बहुत सुर्खिया बटोरी थी .जब उन्होने आईपीएल में योर्कर गेंद डालते देखा तो कई लोग हैरान हुए थे . बुमराह ने अभी तक कुल 30 टेस्ट ,72 वनडे और 60 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले है . टेस्ट में उनके नाम 128 ,वनडे में 121 ,OR T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 70 विकेट इनके नाम है.

READ MORE :-T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप जितनी वाली टीम कारोडपति बनेगी,खिलाडी होंगे मालामाल ,ICC ने किया ऐलान .

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search