T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रहे है टीम इंडिया ? टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने जताए वजह .

T20 World Cup 2022 : Team India Coach Rahul Dravid ने कहे की ऑस्ट्रेलिया के मेजबानी में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप – 2022 का आगाज होगा , भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को एक चिर प्रतिदंदी पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मुकाबला खेलेगी .

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रहे है टीम इंडिया ? टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने जताए वजह .

T20 World Cup 2022 in Australia : भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दर्ज की है. अब उसका अगला लक्छ इसी फ़ॉर्मेट के विश्व ख़िताब यानि की टी20 वर्ल्ड कप है . रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिया रवाना होंगी . इस बारे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जानकारी दी है .

इस बार पर्थ में लगेगा कैंप

टीम इंडिया अब T20 World Cup 2022 के लिए पर्थ में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगी . टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा की आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पर्थ में लगने वाले कैंप के दौरान टीम का प्राथमिक उधेस्य ऑस्ट्रेलिया में अलग तरह की गति और उछाल से अभ्यास होने की होगी . टी20 वर्ल्ड कप महाकुम्भ का आगाज 16 अक्टूबर से होना है . भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पहला मैच 23अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगी .

6 अक्टूबर को रवाना होगी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया गुरुवार { 6 अक्टूबर } को ऑस्ट्रेलिया पर्थ के लिए रवाना होगी . टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा की विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी रवाना होने का मकसद खिलाडियों को वहां की परिस्थितियों के अनुकूल बनना है , खासकर उन खिलाडियों के लिए जिन्होने के उन देश में अब तक कोई भी मैच नहीं खेला है .टीम आईसीसी द्वारा आयोजित प्रक्टिस मैचो के लिए ब्रिसबेन जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में आपस में ही कुछ अभ्यास मैच खेलेगी .

रननीति बनाने में मिलेगी मदद

कोच राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के बाद प्रेस कांफ्रेस में कहा की हमे पर्थ में कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा . फिर वहा कुछ अभ्यास मैच होंगे .पर्थ के पिच पर गेंद की गति और उछाल के मामले में ऑस्ट्रेलिया काफी अलग है . हमारे कई खिलाडियों ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले है .

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले रवाना होने का मेंन मकसद है की टीम को अभ्यास के लिए समय देना है . उम्मीद है की इस अभ्यास के बाद हम समझ पायेंगे की उन परिस्थितियों में हमे कैसे खेलना है . इससे रणनीति बनाने में आसानी होंगी.

READ MORE :- Jasprit Bumrah :बुमराह से टूट गई सारे उम्मीदे , BCCI अध्यक्ष ने किया बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का ऐलान

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट http://Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search