T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाडियों को कप्तानी मिलना फिक्स , इसमें एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल .

T20 World Cup : After Captaincy इन 3 क्रिकेटरो का अगर अच्छा प्रदर्सन अच्छा रहता है ,तो वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी -अपनी टीमों के कप्तान भी बन सकते है . इसमे एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल . चलिए आईए एक नजर डालते है उन 3 क्रिकटरो पर .

Untitled design 5

T20 World Cup के शुरुवात आज से ठीक तीन दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है . आईसीसी के इस मेगा इवेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही है , जो की टी20 वर्ल्ड कप की ट्राफी जितने के लिए पूरा जी और जान जोर सोर से लगा देंगी . टी20 वर्ल्ड कप में इस 3 खतरनाक और विस्फोटक क्रिकेटरों पर सभी की नजरे टिकी होंगी . ये तीनो ही क्रिकेटर ‘ मेन ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जितने के प्रबल दावेदार है .

इन 3 क्रिकेटरो का अगर अच्छा प्रदर्सन अच्छा रहता है ,तो वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी -अपनी टीमों के कप्तान भी बन सकते है . इसमें एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल . चलिए आईए एक नजर डालते है उन 3 क्रिकटरो पर.

1. डेविड वार्नर

T20 World Cup के बाद डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलिया का टी20 और वनडे का कप्तान बनाया जा सकता है . ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ऐरौन फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से सन्यास ले लिया था और अब टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनपर टी20 फ़ॉर्मेट की कप्तानी छोरने का भी दबाब होगा . ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद डेविड वार्नर के लिए वनडे और टी20 फोर्मेट दोनों की कप्तानी करने का रास्ता साफ हो सकता है.

हलांकि डेविड वार्नर को टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा पर्द्रसन करके दिखाना होगा . नहीं तो ऑस्ट्रेलिया जैसे टीम के पास कप्तानी के लिए और भी बेहतर विकल्प है , जैसे मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श और भी..

2. डेविड मिलर

T20 World Cup के बाद डेविड मिलर साउथ अफ्रीका के नए टी20 कप्तान बन सकते है . डेविड मिलर को इसके लिए टी20 वर्ल्ड कप में बेहद ही अच्छा पर्द्रसन करके दिखाना होगा . वैसे डेविड मिलर इन दिनों बहुत ही बेहतरीन प्रदर्सन में चल रहे है . हाल ही में भारत दौरे पर गुवाहाटी में खेले गए दुसरे टी20 मैच में डेविड मिलर ने सिर्फ 47 गेंदों पर नाबाद 106 रन की आतिशी पारी खेलकर हर किस्सी के होश उदा दिए थे .

साउथ अफ्रीका के मौजूदा कप्तान टेम्बो बवुमा बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों में पुरे तरह से फ्लॉप नजर आ रहे थे . भारत की धरती पर वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज में हारकर साउथ अफ्रीका की टीम T20 World Cup में हिस्सा ले रही है . ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद टेम्बो बवुमा की जगह डेविड मिलर को साउथ अफ्रीका का टी20 फोर्मेट का कप्तान बनाया जा सकता है .

READ MORE :- BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ ? T20 World Cup से पहले अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद .

3. हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक ऐसा खिलाडी है ,जो रोहित शर्मा के जगह टी20 फोर्मेट में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है . हार्दिक पांड्या ने इस साल अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्राफी जीतवाई थी .कए सरे क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स का ये मानना है की T20 World Cup 2022 के बाद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बना देना चाहिए .

हार्दिक पंड्या लगातार 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी करते है और वह अपनी आतिशी बैटिंग से भी तहलका मचाते है .हार्दिक पंड्या की कप्तानी के अंदर थोड़ी बहुत धोनी की झलक भी दिखती है .हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के यूवा उभरते हुए जुझारू खिलाडी है .

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search