Jasprit Bumrah :बुमराह से टूट गई सारे उम्मीदे , BCCI अध्यक्ष ने किया बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का ऐलान

Jasprit Bumrah : भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवाई जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है जो की इस महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है . भारतीय क्रिकेट बोर्ड { BCCI } की मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह की पूरी जाच के बाद ये पाया की वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे

Jasprit Bumrah :बुमराह से टूट गई सारे उम्मीदे , BCCI अध्यक्ष ने किया बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का ऐलान
Bumrah Bowling Action { Photo-credit-social-media]

Jasprit Bumrah : officially Rule Out – भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवाई जसप्रीत बुम्रह चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है जो की इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड { BCCI } की मेडिकल ने जसप्रीत बुमराह की पूरी जाच के बाद ये पाया की वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे .

BCCI अध्यक्ष ने किया बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का ऐलान

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से ओपचारिक रूप से बाहर कर दिया है . बीसीसीआई जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे.

कुछ दिनों पहले ही {BCCI} के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और हेड कोच राहुलटी द्रविड़ को ये उम्मीद थी की जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के लिए आखीरि समय तक कुछ फीट हो सकते है .लेकिन अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने ये ऐलान किया की जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके है .

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह इस चोट के कारण

जसप्रीत बुमराह पीठ के दर्द के { स्ट्रेस फ्रैक्चर } से काफी परेशान है है और उन्हे महीनो तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है . कुछ इसी तरह के चोट के कारण एशिया कप 2018 के दौरान हार्दिक पंड्या को लगी थी और उन्हें स्ट्रेचर पर से उठा कर बाहर ले जाया गया था .

हार्दिक पंड्या को उस चोट से उबरने में कम से कम एक से दो साल लग गए थे. और अब ये जसप्रीत बुमराह ये लगाकर तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर के सीकर हो गए है . जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था .फिर इसी साल जुलाई में और अब ये सितम्बर में उन्हे बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है .

ऐसे में जल्द ही खत्म हो सकता है कैरियर

बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर जैसी समस्या जसप्रीत बुमराह का कैरियर भी खत्म कर सकती है . ऐसा माना जा रहा है की जसप्रीत बुमराह का बोलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनो फोर्मेट में भारत के लिए कारगार साबित हो रहे है. वह गेंदबाजी विभाग में भारत के सबसे बड़ी ताकत है. बुमराह की गेंदबजी एक्शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दवाब डालते है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है.

READ MORE :- IND vs SA :साउथ अफ्रीका सीरीज से हो गया साफ , इस खिलाडी को T20 वर्ल्ड कप के हर मैच में खेलायेंगे कप्तान रोहित शर्मा

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 WEBSITE Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search