IND vs PAK : T20 World Cup से पहले भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका ,बताया कब तक कोई सीरीज नहीं खेलेंगे

IND vs PAK on BCCI : भारत और पाकिस्तान के बीच फ़िलहाल किसी भी फोर्मेट में द्विपक्षीय सीरीज के आसार नहीं है. बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर सभी राज्य संघो को इस बारे में जानकारी दे दी है .

IND vs PAK : T20 World Cup से पहले भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका ,बताया कब तक कोई सीरीज नहीं खेलेंगे

IND vs PAK Cricket : भारत और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के बीच किसी भी खेल में , किसी भी मैदान पर मुकाबला हो तो फैन्स का रोमांच चरम सीमा पर रहता है , क्रिकेट में दोनों टीमें ने पिछले काफी समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है . केवल आईसीसी या अन्य किसी टूर्नामेंट में ही दोनों के मुकाबले होते है .फ़िलहाल भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज होने का आसार नहीं है , { BCCI } ने अपने तरफ से इसकी पुष्टि दे दी है .

T20 वर्ल्ड कप भिडंत 23 अक्टूबर को IND vs PAK

आईसीसी क्रिकेट भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना करेगी . इसके लिए पहले ही कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम के अन्य खिलाडी ऑस्ट्रेलिया पहुच चुके है . पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ कुछ प्रक्टिस मैच भी खेले गए है . पाकिस्तान ने भी न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से ट्राई सीरीज खेली और चेमपियन बना . बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भी आगामी वैश्विक टूर्नामेंट में दावेदार मने जा रही है .

2027 तक कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं

Ind vs pak के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज अभी अगले पांच साल तक नहीं खेली जाएगी . बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर अपने अपने सभी हितधारको को इस बारे में जानकारी दे दी है . भारत 2023-2027 एफटीपी { Future Tour Program }चक्र में पाकिस्तान से किसी भी फोर्मेट में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंगे .

READ MORE :- T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाडियों को कप्तानी मिलना फिक्स , इसमें एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल .

READ MORE :- BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ ? T20 World Cup से पहले अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद .

READ MORE :- T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाडियों को कप्तानी मिलना फिक्स , इसमें एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल .

सभी राज्य संघो को भेजे नोट

बीसीसीआई ने अपने सभी राज्य संघो को अगले चार वर्ष के एफटीपी चक्र के लिए नोट भेजे है . इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक , भारत सरकार की मंजूरी मिलने तक बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पर कोई भी फैसला नहीं ले सकते है. बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ मैचो के लिए कॉलम को खाली रखा है .

आगामी एफटीपी चक्र में भारतीय पुरुष टीम 38 टेस्ट मैच खेलेगी { 20 घरेलू और 18 विदेश में } जबकि इस दौरान 42 वनडे { 21 घरेलू 21 विदेश में } मैच खेले जायेंगे . और इसके अलावा 61 टी20 अंतररास्ट्रीय मैच खेले जायेंगे जिनमे 31 भारत के सरजमी पर होंगे .और बाकी के मैच विदेश में ,हर वर्ष एक आईसीसी टूर्नामेंट और आईपीएल के चलते सभी फोर्मेट में खेले जाने वाले मैचो की कुल संख्या पिछले चक्र { 163 से 141 } से कम कर दी गई है .

आप पढ़ रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search