IND vs AUS 3rd T20I Match : हर्षल पटेल और चहल 2 खिलाडी ने बढाई टीम इंडिया की चिंता,क्या हैदराबाद में होगी टेंसन दूर ?

IND vs AUS 3rd T20I Match :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3rd टी20 मैचों की सीरिज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा .अभी सीरिज 1-1 से बराबरी है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के दो गेंदबाजो ने कप्तान रोहित शर्मा की चिंता बढ़ा दी है.

IND vs AUS 3rd T20I Match : 2 खिलाडियों ने बढाई टीम इंडिया की चिंता , क्या हैदराबाद में होगी टेंसन दूर ?

हैदराबाद . भारत रविवार { 25 september } को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब तीसरा और निर्णायक टी20 मुकाबला खेलने के लिए उतरेगा तो उसको उनकी निगाह अपने दो प्रमुख गेंदबाजो युज्वेंद्र चहल और हर्शल पटेल की फॉर्म पर टिकी रहेगी. भारत ने नागपुर में दुसरे मैच में छह विकेट से जीत दर्ज करके सीरिज में बराबरी की लेकिन लेकिन उसके लिए अपने गेंदबाजो विशेस कर चहल और हर्शल की फॉर्म चिंता का विषय है.भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों प्लेयर्स को फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहेंगे.

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी एक अच्छी खबर है.लेकिन वही एक अनुभवी तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म चिंता का विषय है. भुनेश्वर कुमार पहले एशिया कप और अब फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी नहीं चल पाए थे. उन्हे दुसरे मैच में बाहर क्र दिए थे क्यों की कप्तान रोहित शर्मा नागपुर का मैदान गिला होने का कारण मैच 8 ओवर का कर दिए गए इस मैच में सिर्फ चार गेंदवाजो के साथ उतरना चाहते थे.

डेथ ओवेरो के विशेस हर्शल ने चोट से उबरने के बाद वापसी की है,लेकीन वह पुरे आत्मविश्वास से भरे हुए नहीं दिख रहे है.उन्हे अपने लए में वापसी करने के लिए एक दो मैच और और खेलने होंगे . अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी के लिए मशहूर इस तेज गेंबग्ज ने वर्तमान के सीरिज में छह ओवर में 81 रन लुटाये है.और सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए है,हर्शल को अपनी लेंथ हाशिल करने में दिक्क़त आ रही है और उन्हे अभी तक एक भी विकेट नहीं मिल पाया है .

भारत बीच के ओवेरो में स्पिनरों पर निर्भर करता है और जहा अक्षर पटेल का अच्छा पर्दर्शन उसके लिए एक अच्छी खबर है .लेकिन वही चहल की ख़राब फॉर्म चिंता का विषय भी है.इस लेग स्पिनर ने एशिया कप में भी काफी रन लुटाए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इसमे बदलाव नहीं आया है. बल्लेबाजी में भारतीय शीर्ष क्रम में शामिल रोहित , केएल राहुल और विराट कोहली को अपने पर्दर्शन में निरंतरण दिखाने की जरूरत है . सूर्यकुमार यादव भी पिछले कुछ मैचों में आपेक्षित पर्दर्शन नहीं कर पाए लेकिन एक अच्छी बात यह है की हार्दिक पंड्या लगातार अच्छे खेल अपना दिखा रहे है.

भारत के बल्लेबाजो की एक और बड़ी कमजोरी है जो की लेग स्पिन है.लेग स्पिनरों के खिलाफ उनका संघर्ष जारी है और वही एडम जम्पा भी उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठा रहे है.और अब भारतीय टीम में धोनी के जाने के बाद दिनेश कार्तिक टीम में फिनिशेर की भूमिका निभा रहे आगे भी मौका मिलने की संभावना है.रोहित शर्मा चोटिल रविन्द्र जडेजा की जगह लिए गए अक्षर पटेल को टीम में बनाए रखना चाहेंगे . ऑस्ट्रेलिया भी अपने गेंबजो के पर्दर्शन को लेकर थोड़े चिंतित है.पहले मैच में तो उन्होने बल्लेबाजो के बल पे जीत दर्ज की जबकि दुसरे मैच में भी कप्तान एरोन फिंच और मैथुई वेड ने एक अच्छे स्कोर तक पहुचाया तह लेकिन गेंदबाज उसको बचाओ करने में नाकाम रहे.

चोटिल नाथन एलिस की अनुपस्थिति में पेट कम्मिंस ,जोश हेज़लवुड और डेनियल सेम्स ने 11रन प्रति ओवर की दर से रन लुटाए.और केमरोन ग्रीन भी महंगे साबित हुए है.वर्ल्ड कप से पहले वेट की बेहतरीन फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के लिए सकारात्मक पहलु है लेकिन टीम पर्बंधन आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल से भी बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे जिन्होने दो मैचों में केवल एक रन बनया है.

READ MORE:- Ind vs Aus : दुसरे टी20 मैच में भुनेश्वर कुमार का पत्ता कट गए ,ये खिलाडी को मिल सकता है जगह .

यह खबर आप पढ़ रहे है नंबर 1 WEBSITE Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search