BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ ? T20 World Cup से पहले अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद .

सौरभ गांगुली BCCI अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरभ गांगुली को IPL चेयरमैन पद की पेसकस की गई थी.लेकिन उन्होने बड़ी ही शालीनता से इसे भी नामंजूर कर दिया .

BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ ? T20 World Cup से  पहले अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद

BCCI :सौरभ गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद ,अब सौरभ गांगुली की जगह रोजर बिन्नी { ROJER BINNY } का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है . इसको लेकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस { TMC } और भारतीय जनता पार्टी { BJP } के बीच राजनीती तेज हो गई है . टीएमसी ने सौरभ गांगुली के अध्यक्ष पद से हटने को लेकर दादा का अपमान बताया है. उनका कहना है की जय शाह {JAY SHAH} बीसीसीआई सचिव बने रह सकते है तो सौरभ गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष क्यों नहीं बने रह सकते है.

T20 World Cup से पहले अध्यक्ष पद से हट रहे , BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ ?

इस बीच खबर है की सौरभ गांगुली BCCI अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते थे और उन्होने कल { 11 अक्टूबर } को हुए बीसीसीआई के बैठक में भी अपनी बात रखी थी .गांगुली बीसीसीआई या आईसीसी अध्यक्ष बनना चाहते थे , लेकिन उन्हें बताया गया की बोर्ड अध्यक्ष पद को दूसरा कार्यकाल देने का चलन नहीं है . बैठक के दौरान गांगुली IPL चैरमन का पद ऑफर किया गया था , जिसे लेने से उन्होने मना कर दिया .

READ MORE :- T20 World Cup : टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंसन खत्म हुई ,टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह के कमी को पूरा करेगा ये गेंदबाज .

सौरव गांगुली ने इस वजह से ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद

BCCI सूत्रों ने कहा गांगुली को आईपीएल के चेयरमैन पद की पेसकस की गई थी , लेकिन उन्होने बड़ी शालीनता से इसे नामंजूर कर दिया . उनका तर्क था की बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने के बाद भी वह उप समिति का प्रमुख बन सकते .उन्होंने {अध्यक्ष } पद पर बने रहने के लिए दिलचस्पी दिखाई थी . हम बता दे की गांगुली के मना करने पर अरुण सिंह धूमल को आईपीएल का चेयरमैन बनाने का फैसला किया गया है, जो बृजेश पटेल के जगह लेंगे .

BCCI अध्यक्ष पद के लिए ROJER BINNY ने नामांकन भरा

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड { BCCI } के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिए है . रोजर बिन्नी के इस शीर्ष पद पर बिना कोई विरोध चुने जाने की उम्मीद है . बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव सुकला ने जानकारी देते हुए बताया की रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष पद ,मैं उपाध्यक्ष पद , जय शाह ने सचीव , आशीष शोलर ने कोषाअध्यक्ष और देवजीत ने संयुक्त सचीव पद के लिए नामांकन भर दिए है .

बंगलुरु के रहने वाले 67 वर्षीय रोजर बिन्नी BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले अब तक एकमात्र उम्मीदवार है और अगर कोई और उम्मीदवार दावेदारी पेस नहीं करता है तो 18 अक्टूबर को मुम्बई में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक { एजीएम } में वह सौरभ गांगुली की जगह बीसीसीआई अध्यक्ष बनेगे .

BCCI सचिव जय शाह बने रहेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने भी अपना नामांकन दायर कर दिए है और अगर कोई अन्य उम्मीदवार यदि मैदान में नहीं उतरते है तो वह लगातार दुसरे बार कार्यकाल के लिए BCCI सचिव बने रहेंगे . जय शाह के इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिसद { ICC } के बोर्ड में भी सौरभ गांगुली की जगह भारतीय प्रतिनिधि बनने की उम्मीद है .

BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ है ? जो T20 World Cup से पहले ही अध्यक्ष पद से हट रहे ,सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद .सौरभ गांगुली को IPL चेयरमैन पद की पेसकस की गई थी.लेकिन उन्होने बड़ी ही शालीनता से इसे भी नामंजूर कर दिया .

आप पढ़ रहे रहे है ये खबर नंबर 1 वेबसाइट Amarbharat.com पर

Leave a Comment

Home
Search